Site icon

श्रीलंका ने 3 साल बाद भारत को वनडे हराया:32 रन से जीता दूसरा मैच; 6 विकेट लेकर गेमचेंजर बने जेफरी वांडरसे

कोलंबो: जेफरी वांडरसे की घातक गेंदबाजी से श्रीलंका ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत को 32 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मेजबान श्रीलंका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच टाई रहा था। मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर के खेल में 9 विकेट पर 240 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 208 रन बनाकर सिमट गई। श्रीलंका के लिए इस मैच में जेफरी वांडरसे ने 6 विकेट अपने नाम किए। जेफरी वांडरसे के आगे टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने दमदार शुरुआत की थी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी हुई थी। कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 44 गेंद में 64 रनों की दमदार पारी खेली थी। अपनी इस बल्लेबाजी में रोहित ने 5 चौके और 4 छक्के भी लगाए। वहीं शुभमन गिल ने 35 रनों का योगदान दिया था। रोहित और शुभमन के बाद सिर्फ अक्सर पेटल ही एक ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने भारत के लिए कुछ समय के लिए उम्मीद को बरकरार रखा। इसके अलावा और कोई भी खिलाड़ी क्रीज पर नहीं टिक पाए। अक्सर पटेल ने 44 रनों का योगदान दिया।

रोहित और शुभमन की तूफानी शुरुआत के बाद ऐसा लगा था कि टीम इंडिया श्रीलंका को आसानी से हरा देगी, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से धराशाई हो गया। विराट कोहली (14) समेत शिवम दुबे (0), श्रेयस अय्यर (7), केएल राहुल (0) और वाशिंगटन सुंदर (15) रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए। इन बल्लेबाजों के खराब खेल के कारण टीम इंडिया 241 रन भी नहीं बना पाई।

जेफरी वांडरसे ने लाई मैदान पर आंधी
श्रीलंका के लिए जेफरी वांडरसे ने भारत के खिलाफ मैदान पर आंधी-तूफान ला दिया। जेफरी वांडरसे ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, शिवम दुबे , श्रेयस अय्यर और केएल राहुल क अपना शिकार बनाया। जेफरी वांडरसे ने अपने 10 ओवर के स्पेल में सिर्फ 33 रन खर्च किए। इसके अलावा श्रीलंकाई कप्तान चरिथ असलंका ने भी तीन विकेट अपने नाम किए। इन दोनों के अलावा और किसी श्रीलंकाई गेंदबाज को विकेट नहीं मिल सका।

Whats

Exit mobile version