गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने पंजाब किंग्स (PBKS) के बिच मैच खकला गया जिसमे बेंगलुरु ने पंजाब को 60 रन से हराया। इस नतीजे से PBKS प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली दूसरी टीम बनी। वहीं RCB के क्वालिफाई करने की उम्मीदें जिंदा हैं

प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई पंजाब किंग्स

गुरुवार को धर्मशाला में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 241 रन बनाए। पंजाब किंग्स 17 ओवर में 181 रन बनाकर सिमट गई।12 मैचों में 4 जीत और 8वीं हार से पंजाब के 8 ही पॉइंट्स रह गए। टीम 8वें से 9वें नंबर पर खिसक गई, अब आखिरी 2 मैच जीतकर भी टीम क्वालिफाई नहीं कर सकती। RCB के 12 मैचों में 5 जीत और 7 हार से 10 पॉइंट्स हो गए। टीम 7वें नंबर पर बरकरार है, लेकिन आखिरी 2 मैच जीतकर RCB क्वालिफाई करने की उम्मीदों को जिंदा रखेगी। हालांकि, इसके लिए CSK, DC और LSG को अपने सभी मैच हारने होंगे।

आज हारी तो बाहर होगी गुजरात टाइटंस

17वें IPL सीजन में आज गुजरात टाइटंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से अहमदाबाद में होगा। गुजरात के 11 मैचों में 4 जीत और 7 हार से 8 पॉइंट्स हैं और टीम 10वें नबंर पर मौजूद है। आज चेन्नई से हारकर टीम मुंबई और पंजाब की तरह प्लेऑफ रेस से बाहर हो जाएगी। दूसरी ओर, मैच जीतने पर टीम 10 पॉइंट्स के साथ 8वें नंबर पर पहुंच जाएगी। यहां से क्वालिफाई करने के लिए उन्हें आखिरी दोनों मैच जीतने के साथ बाकी नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

टॉप-3 में पहुंच सकती है CSK
चेन्नई सुपर किंग्स 11 मैचों में 6 जीत और 5 हार से 12 पॉइंट्स लेकर चौथे नंबर पर है। गुजरात को हराकर टीम 14 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। इतने ही पॉइंट्स हैदराबाद के भी हैं, लेकिन चेन्नई बेहतर रन रेट के कारण तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। हारने पर CSK की क्वालिफिकेशन उम्मीदें कम हो जाएंगी, टीम को फिर आखिरी दोनों मैच जीतने ही होंगे।

हर्षल बने टॉप विकेट टेकर

पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल ने बेंगलुरु के खिलाफ गुरुवार को 3 विकेट लिए। इसी के साथ वह टू्र्नामेंट के टॉप विकेट टेकर बन गए। उनके नाम 12 मैचों में 20 विकेट हो गए, उन्होंने टॉप विकेट में चल रहे जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ा। बुमराह के नाम 12 मैच में 18 विकेट हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *