शनिवार को गुजरात और बेंगलुरु के बीच मैच खेला गया जिसमें आरसीबी ने टॉस जीते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और उनका या फैसला कामयाब रहा उन्होंने गुजरात जेंट्स को 20 ओवर में 147 रन पर ऑल आउट कर बड़ा स्कोर बनाने में किया। गुजरात के लिए दोनों नर्स साथ-साथ गेम खेल कर एक और दो रन पर आउट हो गए इसके बाद शाहरुख खान नंबर चार पर आकर और डेविड विनर ने नंबर पांच पर आकर अच्छी पारी खेली जिसमें शाहरुख खान ने 24 गेंद पर 37 रन की अच्छी पारी खेली वह डेविड मिलर ने 20 गेंद पर 30 रन की पारी खेली वह अंतिम छोर पर राहुल तेवतिया ने 21 गेंद पर 35 रन की अच्छी पारी खेलते हुए गुजरात को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा। इसमें मोहम्मद सिराज ने चार ओवरों में 29 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट लिए और यश दयाल ने चार ओवर हो गई 21 रन देकर दो विकेट लिए साथ ही वैशाख कुमार ने 3.3 ओवर डालकर 23 रन दिए और दो विकेट चटकाए साथ ही करण शर्मा ने तीन ओवर में अधिकतम रन 42 रन देकर एक विकेट लिया और कैमरन ग्रीन ने चार ओवरों में किफायती गेंदबाजी करते हुए 28 रन देकर एक विकेट झटके इस प्रकार आरसीबी ने गुजरात को केवल 147 रन पार रोक दिया।

 

दूसरी पारी में जब बेंगलुरु बल्लेबाजी करने आई तो अपने पहले ही ओवर में विराट कोहली ने मोहित शर्मा के खिलाफ दो शानदार छक्के जड़कर पहले ओवर में 14 रन बनाए इसके बाद फाफ डू प्लेसी के बल्ले से 6 ओवरों के अंदर में शानदार अर्धशतक की पारी देखने को मिली जो केवल 19 गेंद पर ही आई थी आरसीबी ने दूसरी इवनिंग में बल्लेबाजी करते हुए पहले 6 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाएं। जिसमें विराट कोहली ने 25 रन और डुप्लीकेट पैसा ट्रेन शामिल थे। इसके बाद जैसे ही फैब डुप्लेक्स की विक्टर गिरी उसके बाद हर ओवर में एक-एक खिलाड़ी आउट होते गए जिसके कारण गुजरात ले में आती दिख रही थी परंतु अंतिम में दिनेश कार्तिक ने और स्वप्निल सिंह ने एक शानदार साझेदारी करते हुए आरसीबी को 13.4 ओवरों में ही 152 रन बनाकर अच्छी तरह से जीत दिला दी। इसी प्रकार आरसीबी ने चार विकेट से यह मैच जीत लिया और आरसीबी ने इस सीजन लगातार अपनी पहली बार लगातार तीन मैच जीते हैं जिम सबसे तेज शुरुआत करने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद वह दो बार गुजरात को हर का सामना करना पड़ा।

विराट कोहली ने वापस लिया ऑरेंज कैप 

 

विराट कोहली ने शनिवार को गुजरात के खिलाफ खेलते हुए पर ऑरेंज कैप दोबारा अपने नाम किया उन्होंने इस सीजन 11 पारियों में 550 रन बनाकर प्रथम स्थान पर पहुंच चुके हैं उनके पीछे ठीक ऋतुराज गायकवाड़ ने भी 500 से ऊपर रन बना चुके हैं इनमें तीसरे नंबर पर गुजरात के बल्लेबाज साइन सुदर्शन विद्यमान है और नंबर चार पर ऋषभ पंत वह नंबर पांच पर खेल राहुल विद्यमान है यह पांचो बल्लेबाज भारत के ही बल्लेबाज है जो सिर्फ पांच सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल है।

 

आरसीबी को मिली लगातार तीसरी जीत 

आरसीबी का यह सीजन उतना अच्छा तो नहीं रहा परंतु अंतिम के तीन माचो में आरसीबी ने बड़ा कम बैक करते हुए तीन जो मैच बड़ी आसानी से अपने नाम किया है जिससे वे इस सीजन वापसी करते नजर आए हैं उन्होंने कुल 11 मैच खेले हैं जिन में चार जीत के साथ आठ अंकों के साथ वह सातवें स्थान पर मौजूद है इसके पहले आरसीबी अंतिम अंक तालिका के अंतिम छोर पर थी परंतु इस मैच को जीतने के बाद वह सातवें अंक तालिका के सातवें नंबर पर आ गई।

 

आरसीबी अभी भी क्वालीफाई कर सकती है

आरसीबी अभी तक 11 माचो में चार जीत के साथ आठ अंक प्राप्त कर सातवें स्थान पर है किंतु अभी आरसीबी को तीन और मैच है अगर आरसीबी टीम मैच जीत जाती है तो उनके क्वालीफाई करने के आसार संभावनाएं प्रतीत होती है जिसमें आरसीबी को तीनों मैच जीतने होंगे या अत्यंत आवश्यक माना जा सकता है आरसीबी के लिए कम बैक करते हुए बहुत अच्छा प्रदर्शन दिख रही है। आरसीबी की गेंदबाजों ने आज बेहतर प्रदर्शन किया जो इस सीजन आरसीबी के गेंदबाजों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन माना गया जिसमें केवल गुजरात को 147 रन पर ही ऑल आउट कर दिया इसमें सभी गेंदबाजों की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *