पाली ब्लॉक सर्व ब्राह्मण समाज ने अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर भगवान परशुराम जी के जन्मोत्सव कार्यक्रम का धूमधाम के साथ आयोजन किया.

इस दिवस जहां समाज बंधु सुबह अपने घरों में भगवान परशुराम की विशेष पूजा अर्चना कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया. वहीँ सर्व ब्राह्मण समाज के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने महामाया देवालय प्रांगण पहुँच एकत्रित होकर जन्मोत्सव कार्यक्रम को मनाने में जुट गए. जहाँ से देर शाम नगर में भव्य शोभा यात्रा की विधिवत शुरुआत किया गया, जिसमें भगवान परशुराम जी की विशालकाय प्रतिमा,झांकी की पूजा-अर्चना के साथ ही बाजे गाजे एवं आतिशबाजी के साथ यह यात्रा शहर के विभिन्न मार्गों पर निकली, तथा यात्रा मार्ग में जहां विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं संगठनों ने इस शोभायात्रा का जोरदार स्वागत किया.रास्ते में जिले के भजन गायक मनीष मनचला और उसकी टीम ने भजन का ऐसा संगीतमय शमा बांधा कि लोग नाचने झूमने पर मजबूर हो गए. रास्ते में बूंदी प्रसाद का वितरण भी किया गया.

 

शोभा यात्रा के पश्चात महामाया मन्दिर के प्रांगण भंडारा प्रसाद का कार्यक्रम भी रखा गया था. कार्यक्रम मे काफी संख्या में सर्व ब्राह्मण समाज के पदाधिकारी, सदस्य, माताएं,बहने नवयुवक मौजूद थे. पूरे कार्यक्रम में समाज बंधुओ ने उत्साह के साथ अपनी सामाजिक एकजुटता का परिचय देते हुए भगवान परशुराम जी के जय घोष के साथ अपनी सहभागिता निभाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *