Site icon

DPS बालको की सृजनी ने 98.8% अंक के साथ 12वीं में किया कोरबा टॉप, 97.4% अंक लेकर वंशिका 10वीं में स्कूल टॉपर

सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं में दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) बालको के स्टूडेंट्स ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। कक्षा 12वीं में कॉमर्स स्ट्रीम से सृजनी रे ने 98.8% अंकों के साथ स्कूल के साथ कोरबा जिले में टॉप किया है। शिवम कुमार ठाकुर ने 96.6% अंकों के साथ साइंस स्ट्रीम में स्कूल टॉप किया। 12वीं में विद्यालय से कुल 23 विद्यार्थियों ने 90% या इससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। सभी विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। 21 विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए। इस तरह DPS बालको का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा।

इस उपलब्धि पर डीपीएस बालको परिवार एसएससीई, 2023-24 (कक्षा-बारहवीं) में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सभी छात्रों को हार्दिक बधाई देते हुए विद्यार्थियों के लिए उज्ज्वल भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं प्रदान की है।

इसी तरह 10वीं बोर्ड में वंशिका गर्ग और श्राइन सुमन सिंह ने 97.4% अंक के साथ स्कूल टॉप किया है। इस परीक्षा में डीपीएस बालको के स्टूडेंट्स ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है। होनहार छात्रा वंशिका गर्ग और श्राइन सुमन सिंह ने 97.4% अंकों के साथ स्कूल में टॉप किया। मीनल जैन ने 96.8% अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया और सिद्रा अंबर और आशी अग्रवाल ने 96.6% अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। इस कक्षा में विद्यालय के 35 विद्यार्थियों ने 90% या इससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। नौ स्टूडेंट्स ने संस्कृत (8) और गणित बेसिक (1) में 100 अंक हासिल किए। विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा। संपूर्ण डीपीएस बालको परिवार एआईएसएसई, 2023-24 (कक्षा-10वीं) में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सभी छात्रों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं प्रदान की है। DPS बालको के प्राचार्य कैलाश पंवार ने बताया कि इस प्रदर्शन के लिए विद्यालय के शिक्षकों, विद्यार्थियों के साथ अभिभावकों का भी परिश्रम भी शामिल है। हम इन बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

 

Exit mobile version